Menu
blogid : 2326 postid : 1176587

“आप”तो कमाल करते है !

aaina
aaina
  • 199 Posts
  • 262 Comments

कमाल करते है “आप”तो पीछे ही पड गये .ए भी कोई बात हुई ,जब देश के वित्तमंत्री जी ओर पार्टी अध्यच्छ जी प्रेस वार्ता कर मा0प्रधानमंत्री जी की “असली” डिग्री दिखा रहे है ,दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी महोदय भी कह रहे है डिग्री असली है तो बात खत्म होनी चाहिये .अब क्या स्वयं भगवान कृष्ण स्वयं गीता पर हाथ रखकर कहें डिग्री असली है, तब मानेंगे क्या ? काहे को फिजूल मे इस भयंकर गर्मी में भगवान् को कस्ट देना चाहते है ? उनको एयर कंडीशन मंदिरों में सोने के सिंहासन पर आराम से बैठे रहने दीजिये ना . काहे झंझट किये है इस डिग्री के चक्कर में –कुछ- कुछ समझ आ रहा है “आप”लोग अपने विधायक जी की फर्जी डिग्री काण्ड का बदला लेने को उत्सुक है . पता है किससे मुँहजोरी कर रहे है ? देश के प्रधानमन्त्री जी है ..राजनीति के अखाड़े के “आप” सबसे बड़े स्टंटबाज है -फ़िल्मी तर्ज पे कहे तो सबसे बड़े खिलाड़ी

पूरे देश में कमाल की राजनीति हो रही है -संसद और सड़क पर बड़े बड़े स्टंटबाज कमाल के करतब दिखा रहे है

–ओर चलो आपकी बात बड़ी करते है .मान लीजिये डिग्री फर्जी है ,लेकिन भई आदमी तो सौ टका ओर 24 करेट असली है ना .डिग्री का क्या है. हमारे आगरे के विश्वदिदयालय मे तो कई सालो से डिगी खरीद-फरोख्त का चोखा धंधा चल रहा है. कई फर्जी  डिग्री धारी ठाठ से नोकरी कर ससम्मान बॉल बच्चे पाल रहे है , ओर म0प्र0 के व्यापम्म् काण्ड की याद भूल गये क्या ,वहां तो डॉक्टर -इंजीनियर की डिग्री की दुकान खुली पायी गयी -अभी पता चला है कि देश मे 20-25 विश्वविद्यालय फर्जी चल रहे है .
भई मेरे आजादी के बाद से ही सेठ-साहूकार -नेता अफसर का गठजोड़ फर्जी फिकेशन कर रहा है .देख लो हर रोज कर्जे मे डूबे 10-12 किसान आत्महत्या कर रहे है ,उधर लाखो करोड़ के बकायेदारो ने सरकारी बेंक लूट लिये/ रहे है . फर्जी कृषि आय दिखाकर करोड़ो- करोड़ो टेक्स चोरी किया -इन महानुभावो के लिये सो खून माफ , लेकिन आत्महत्या कर रहे किसानो का कर्ज़ माफ नही होगा -पाई पाई वसूली जायेगी ,क्योंकि वे नासमझ फर्जी फिकेशन की कला नहीं जानते ,जिसमे हमारे नेता ,सेठ और अफसर पारंगत है ,

– अरे भाई अपन के देश मे सब चलता है , ए माया है , तुम नही समझोगे ,जो पकड़ा जाये वो चोर, बाकी साहूकार . देख लो आजादी के बाद से ही नित नये भ्रस्टाचार होते रहे – मामले खबर बन कर मरखप गये ,फिर नये घोटाले का जन्म —अवतरन ,-ए सतत प्रक्रिया है ,शाशवत सत्य ! “आप” काहे को पचड़े मे पड़ते है ,क्यो “आप”के पेट मे दर्द उठ रहा है कि प्रधानमंत्री जी की डिग्री फर्जी है ..”आप” भी दूसरी पार्टियों की तरह “तुच्छ” विषय उठाकर सुर्खियाँ बटोर रहे है . भाई मेरे आत्महत्या कर रहे किसानो के कर्ज़ माफी के लिये धरना-प्रदर्शन ओर हंगामा कीजिये ना- सूखे से कराह रहे दर्जनो जिलो के नागरिको -किसानो पर बात कीजिये .

इधर के भी ओर उधर के भी राजदल अंट सॅंट मुद्दों पर बहस-मुबाहिसा कर रहे है .संसद ओर सड़क  पर हंगामा मचाये है .अरे माननीय कमाल करते है आप भी .अरे भाई जो मुद्दे कोर्ट या कानून से सम्बंधित है , उन पर देश ओर जनता का टाइम काहे को खोटा कर रहे हो ?इस तरह का कानून बनना चाहिये कि जो मामले कानून ओर कोर्ट से सम्बंधित है ,उन पर संसद ओर विधानसभाओं मे चर्चा नही होगी .

प्रधानमंत्री जी की डिग्री पर संदेह करना ,बवाल मचाना निहायत ही बचकानी,सुर्खियां बटोर राजनीति है ,लेकिन आर0टी0आई0 के तहत मांगी गयी जानकारी ,अभिलेख आवेदक को क्यो नही दिये जा रहे ? समझ से परे है . ,मजे की बात है देश के वित्त मंत्री ओर पार्टी अधच्छ जी प्रेसवार्ता कर डिग्री के अभिलेख दिखा रहे है ,स्पस्टीकरण दे रहे है ..कमाल करते है आप भी .

बहुत बुरा लग रहा है हमारे विश्वनेता बनने की राह पर अग्रसर प्रधानमंत्री जी की प्रतिष्ष्ठा पर “आप” धूल फेंक रहे है . इसे ऐसा भी कह सकते है तपती गर्मी मे आसमान से बरसती आग से दुखी “आप” सूरज पर पत्थर फेंकने की मूर्खता कर रहे है .

जाने क्या क्या गलत हुआ है यहाँ ,
किस कदर बात क्या सही है यहाँ
तुम अंधेरे से डर गये हो क्यों ,
हम उजालो से डर रहे है यहाँ

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh