Menu
blogid : 2326 postid : 934

शरीफ सरकार के लिए दुआ !

aaina
aaina
  • 199 Posts
  • 262 Comments

कहावत है की शरीफ पडोसी भाग्य से ही मिलता है . दुर्भाग्य से भारत विभाजन उपरान्त हमारा पडोसी देश पाकिस्तान क्रमश अशांत होता गया है . जब जब हमारे देश ने मित्रता का हाथ बदाय है ,पाक हुक्मरानों ने बहुत तंगदिली का परिचय दिया है . पाक के मजहबी कट्टर पंथियों ने हमेशा दोनों देशों के आपसी सद्भाव को गहरा आघात पहुंचाया है . यह भी विडंबना ही है की कश्मीर मुद्दे को जब- तब बेवजह उठाकर पाकिस्तान भारत में उथल पुथल मचाने के दुस्वप्न देखता रहा है .भारतीय संसद पर हमला ,कारगिल.बम्बई और अन्य नगरों में हुए बम विस्फोटों में निरीह नागरिको की हत्याओं के पीछे पाकिस्तान में पल रहे आतंकियों के हाथ की बार -बार पुष्टि हुई है ,जिससे भारतीयों के मन में पाकिस्तान के लिए भारी गुस्सा है .यह भी तथ्य है की आतंकियों के निशाने पर भारत ही नहीं अपने देश के अमन और तरक्की पसंद नागरिक भी रहे है ..इसीलिए पाक में आये दिन आतंकी हमलों में गिरने वाली लाशों की संख्या बडती जा रही है .

वर्तमान में अंतररास्ट्रीय स्तर पर पाक को भले देश की निगाह से नहीं देखा जाता है . इस स्थिति से पाक के ही शांतिप्रिय नागरिक शर्मिंदा है और खुशहाल माहोल के लिए हर रोज दुआ करते है .


यह सुखद है की काफी लम्बे अरसे बाद पाक में लोकतंत्र की बयार चली है और आम चुनाव में ६० प्रतिशत नागरिकों ने मतदान कर यथास्थिति में बदलाव की मंशा जाहिर की है . पाक की नई सरकार से उम्मीद की जानी चाहिए की पाकिस्तान के हालातों में आमूल चूल परिवर्तन कर अपने नागरिकों की आँखों में पल रहे अमन चैन और खुशहाली के ख्वाब को हकीकत का जामा पहनाएंगे . नवाज शरीफ की अगुआई में पाकिस्तान चहु मुखी विकास करे, यही हम भारतीयों की शुभकामना है , दुआ है . साथ ही पाक की नयी सरकार से अपेछा भी है की आतंकी हमलों के शिकार भारतीयों नागरिकों के गुनाहगार पाकिस्तान के आतंकियों की पहचान कर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करे .यही इन्साफ और इंसानियत का तकाजा है .

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh