Menu
blogid : 2326 postid : 915

सरकार की संजीवनी !

aaina
aaina
  • 199 Posts
  • 262 Comments

लगभग मूर्छित अवस्था मे पड़ी कांग्रेस के लिए संजीवनी की खोज चल रही है . हाल मे टाइम पत्रिका के मनमोहन सिंह को नाकारा सिद्ध करने के समाचार ने देश की राजनीति मे खलबली मचा दी है .

दरअसल भ्रसस्टाचार ,घोटालों से दागदार सरकार को उत्तर प्रदेश जैसे बड़े प्रदेश के चुनावी परिणामो मे 2014 के आम चुनाव का भविष्य दिखाई दे गया है ओर कांग्रेस बुरी तरह विचलित है ,क्योंकि इन चुनावों मे कांग्रेस के युवराज ने अपने युद्ध कौशल के सभी हथियार आज़माए थे . रही सही कसर उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के परिणामो ने पूरी कर दी है , जहा कांग्रेस का खाता तक नही खुला है .

रास्त्रपति चुनाव मे श्रीमती सोनिया जी से मुलाकात के बाद ममता- मुलायम द्वारा मनमोहन सिंह को रास्त्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के पीछे संभवत राहुल गाँधी के लिए प्रधान मंत्री पद का मार्ग प्रशस्त करने की मंशा रही होगी .किंतु ममता मुलायम ने जल्दबाज़ी मे प्रेस कांफ्रेंस मे खेल को उजागर कर कांग्रेस की कोशिश को पलीता लगा दिया …क्योंकि रास्त्रपति के लिए मनमोहन सिंह का नाम देखकर मीडिया ओर देश चोंक गया था. कांग्रेस आश्वस्त नही है के 2014 के आम चुनाव मे किसी भी तरह के तीन- तेरह की जुगाड़ से सत्ता उसके हाथ लगेगी . इसीलिए किसी न किसी तरह राहुल गाँधी की नाम पट्टिका पर भूतपूर्व प्रधानमंत्री लिखा जा सके , इसके लिए कांग्रेस अत्यंत उत्सुक दिखाई पड़ रही है . केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू का मंतव्य देखें तो इस कोशिश को भलीभाँति समझा जा सकता है .

अन्ना टीम ओर रामदेव के लगातार घातक हमलों से सरकार की साख जर्जर हुई है ओर देश मे कांग्रेस विरोधी वातावरण तय्यार हो चुका है . जबकि कटा -छेंटा ओर बटा विपछ कांग्रेस के विरुद्ध अपेछाकृत इतना मुखर ओर प्रभावी दिखाई नही पड़ रहा है . संभवत विपछ विशेसकर भा0 ज0पा0 यू0पी0ये0 को धराशायी करने के लिए अन्ना ओर रामदेव मे अपना हितेशी शिखण्डी देख रही है . विदित है की भ्रसटचार के आरोपो से भा0ज0पा0 के छत्रप भी दूध के धुले नही है , किंतु फिलहाल देश की जनता कांग्रेस का विकल्प तलाश रही है . जैसे उत्तर प्रदेश की जनता के सामने साँप नाथ की जगह नागनाथ को चुनने के बाध्यता रही है . .फिर भी परिवर्तन ही जीवन प्रगति का क्रम है ओर देशवासी आशान्वित है ” नई सुबह के लिए “

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh