Menu
blogid : 2326 postid : 909

बच्चे क़ी जान लोगे क्या ?[व्यंग]

aaina
aaina
  • 199 Posts
  • 262 Comments

कभी ओबामा जी ने कहा था की जब मनमोहन जी बोलते है तो पूरा विश्व सुनता है ,तो माननीय प्रधान मंत्रीजी ने अन्ना टीम द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों के सन्दर्भ में दो टूक बयान दिया है कि ये आरोप द्वेषपूर्ण है यदि उन पर और उनके १५ मंत्रियो पर लगाए गए आरोप सिद्ध होते है तो वे सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे . अब बोलो इमानदारी के पर्याय कहे जाने वाले आ० मनमोहन जी के मुखारविंद से फूटे इन ” दो बोल” सुनने के लिए जनता कब से प्रतीछा कर रही थी ..जनता धन्य हो गयी . अब तो भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाली अन्ना टीम के ड्रामे का दी एंड हो जाना चाहिए .
लेकिन ये ससुर अन्ना टीम अब कह रही है कि इन आरोपों की जांच किये बिना इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंचा जा सकता है की प्रधान मंत्री जी और उनके सभी मंत्री पाक साफ़ है . ..लो कर लो बात अब देश के प्रधान मंत्रीजी की भी जामा तलाशी होगी ..ये कोई अमेरिका है की जहा प्रवेश द्वार पर ही हमारे बड़े बड़े नेता और अभिनेताओं के अंत वस्त्रो तक की तलाशी हो जाती है . अरे भाई लोग यहाँ तो ” जन गन मन अधिनायक ” की जय बोली जाती है क्योंकि अधिनायक ही देशका भाग्य-विधाता है .
अब भारत भाग्य विधाता को क़ानून के कटघरे में खड़ा करना कहा की बुद्धिमानी है . कहावत भी है की डायन भी एक घर छोड़ देती है फिर कथित सिविल सोसाइटी का बाल हठ समझ से परे है कि हत्या,बलात्कार,लूट के गंभीर आरोपों में नामजद सांसद-मंत्रियो के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट का गठन किया जाना चाहिए . हम तो कहेंगे की प्रधान मंत्रीजी की बात का भरोसा करना ही चाहिए कि वे और उनके मंत्री बेदाग़ है .
दरअसल आदमी की बात का मूल्य गिर गया है अपने रूपए की तरह .आखिर आदमी क़ी बात होती है ,बात का भरोसा करना ही चाहिए ,इससे विभिन्न न्यायालायोके झंझट से भी छुटकारा मिलेगा और मुजरिमों से शपथ पत्र लेकर लाखो मुकदमो का चुटकियो में निपटारा भी हो सकता है ..नहीं तो अदालतों में तारीख पे तारीख , तारीख पे तारीख का खेल यूँ ही चलता रहेगा . भाई भला आदमी लिख कर दे रहा है कि मेने खून नहीं किया या बलात्कार नहीं किया या रिश्वत नहीं ली ये क्या कम है ..बात ख़त्म करो . अब क्या बच्चे की जान लोगे .
इसीलिए अन्ना और उनकी सिविल सोसाइटी के लोग, रामदेव सरीखे तुम्मन खा ,सरके हुए लोगो को मथुरा-वृन्दावन जाकर धूनी रमानी चाहिए ..अरे पहिले अपना कल्याण करो भाई ,काहे को देश का कल्याण करने को उतारू हो रहे हो .

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh